algorithm - question about VHDL coding tips and tricks -


कृपया मुझे बताएं कि यह एल्गोरिथ्म कैसे काम करता है?

यह लिंक बहुत उपयोगी था।

बीसीडी द्विआधारी कोडित दशमलव है जिसका अर्थ है कि हेक्साडेसिमल है लेकिन केवल 0- 9 अंकों का उपयोग किया जाता है।

एल्गोरिथ्म एक द्वारा बाएं पारी की एक गुच्छा करता है प्रत्येक के द्वारा छोड़ी गई प्रत्येक शिफ्ट दो से गुणा की बराबर होती है। जब आप एक हेक्साडेसिमल अंक दो से गुणा करते हैं, तो यह अगले अंक तक ले जाएगा यदि यह आठ या अधिक है बीसीडी के साथ, आप चाहते हैं कि यह 5 या अधिक है, तो यह दशमलव की तरह व्यवहार करे।

प्रत्येक बदलाव से पहले, प्रत्येक बीसीडी अंक की जांच की जाती है। यदि यह 4 से ऊपर है, तो यह 3 की वृद्धि हुई है। अंक A के तहत होना चाहिए वैध बीसीडी होने के लिए, इसलिए यह नहीं ले जाएगा जब बदलाव होता है, तो 3 जादुई रूप से बीसीडी में गायब हो जाएंगे।

मूल्य 0,1,2,3,4 स्पष्ट हैं। दो गुणा करके कार्य करता है मूल्य 5,6,7,8,9 मुश्किल बिट्स हैं। उन्हें दशमलव में 10,12,14,16,18 में मानचित्र होना चाहिए। हेक्साडेसिमल में वे ए, सी, ई, 10, 12 को मैप करते हैं, जो सभी वांछित मानों से 6 से बंद होते हैं, जो 3 * 2 है, इसलिए 3 को जोड़ दिया जाता है इससे पहले कि अंकों 2 से गुणा किया जाता है।

चूंकि इनपुट बिट्स के रूप में कई बाएं शिफ्ट हैं, इसलिए सभी बिट्स को आउटपुट क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है। चूंकि प्रत्येक बीसीडी अंक की प्रत्येक पाली पर जांच की जाती है, इसलिए किसी भी हेक्साडेसिमल अंक को फ़िल्टर्ड किया जाता है।


Comments

Popular posts from this blog

windows - Heroku throws SQLITE3 Read only exception -

lex - Building a lexical Analyzer in Java -

python - rename keys in a dictionary -