django - How to save many to many fields by using an auto complete text box -


अगर मेरे पास दो मॉडल हैं जैसे

  वर्ग लेखक (models.Model): name = Models.CharField (max_length = 100) शीर्षक = मॉडल.छर्फफिल्ड (max_length = 3, विकल्प = TITLE_CHOICES) birth_date = models.DateField (रिक्त = ट्रू, रिक्त = ट्रू) def __unicode __ (स्वयं): रिटर्न self.name class Book (मॉडल मॉडेल): नाम = मॉडल.कारफिल्ड (अधिकतम_लांबी = 100) लेखकों = मॉडल.मैंटामैनफील्ड (लेखक)  

मैं इस तरह एक मॉडल फार्म का उपयोग कर पुस्तक प्रपत्र प्रस्तुत कर सकते हैं

< पूर्व> वर्ग BookForm (ModelForm): वर्ग मेटा: मॉडल = पुस्तक विजेट = {'लेखकों': TextInput ()}

लेखकों के खेतों को अब पाठ बॉक्स के रूप में प्रदान किया गया है और फ़ील्ड को पॉप्युलेट करने के लिए मैं एक ऑटो पूर्ण (जहां मैं एक से अधिक लेखकों को दर्ज कर सकता हूँ) टेक्स्ट बॉक्स का उपयोग करना चाहता हूं।

मुझे समझने में कठिन समय आ रहा है कि मैं दृश्य समारोह में लेखकों को कैसे बचा सकता हूं? मैं सभी लेखक आईडी दर्ज करने के लिए एक छिपे हुए मैदान का उपयोग करने की सोच रहा हूं, लेकिन मुझे यह पता लगाना कठिन समय हो रहा है कि इसे कैसे पोस्टबैक पर सहेजना है।



Comments

Popular posts from this blog

windows - Heroku throws SQLITE3 Read only exception -

lex - Building a lexical Analyzer in Java -

python - rename keys in a dictionary -