ternary operator - python: iif or (x ? a : b) -


संभव डुप्लिकेट:

यदि पायथन सी / सी ++ से वाक्यविन्यास (x? A: b) का समर्थन करेगा, तो मैं लिखूंगा:

  प्रिंट का भुगतान किया गया है? ("भुगतान:" + str (भुगतान) + "€"): "भुगतान नहीं किया गया"  

मुझे वास्तव में एक जांचना नहीं चाहिए और यहां दो स्वतंत्र प्रिंट (क्योंकि यह केवल ऊपर एक उदाहरण है, मेरे कोड में, यह बहुत जटिल लग रहा है और वास्तव में लगभग एक ही कोड दो बार होना बेवकूफी होगा।)

हालांकि, पायथन इस ऑपरेटर या किसी अन्य ऑपरेटर का समर्थन नहीं करता ( AFAIK)। ऐसा करने के लिए सबसे आसान / साफ / सबसे आम तरीका क्या है?

मैंने थोड़ा और खोज की है, जो विज़ुअल बेसिक से प्रेरित है। मुझे आश्चर्य है कि क्या मुझे सचमुच उस कोड को जोड़ना होगा और यदि / क्यों मानक पुस्तकालय में ऐसा कोई बुनियादी फ़ंक्शन नहीं है।

  प्रिंट ("भुगतान किया गया:" + str (भुगतान) + "€") अगर अन्य भुगतान "भुगतान नहीं किया"  

Comments

Popular posts from this blog

windows - Heroku throws SQLITE3 Read only exception -

lex - Building a lexical Analyzer in Java -

python - rename keys in a dictionary -