javascript - Is it good to use JQuery UI themes in a big high traffic website? -


क्या एक उच्च यातायात वेबसाइट लागू करते समय JQuery UI के उपयोग के लिए एक अच्छा तरीका है? क्या मेरी वेबसाइट की आवश्यकताओं के आधार पर थोड़ा सा संपादित करना और कस्टमाइज़ करना आसान है? क्या इसकी कोई प्रसिद्ध समस्या है?

ध्यान दें कि मैंने वहां विषयों की जाँच की और कुछ अच्छे संपादन के बाद उनमें से कुछ देखे। हमारे पास डिज़ाइन फिट हैं।

मुझे पूरी तरह से यकीन नहीं है कि आप किस बारे में चिंतित हैं, लेकिन मैं लगता है कि यह स्पष्ट करेगा कि क्या JQuery UI करता है और आपके लिए नहीं करता।

"प्राइम-टाइम के लिए तैयार?"

हाँ। JQuery UI के विषय बहुत लंबे समय से रहे हैं और कोई चीख-टू-द-टू-टू-टू-टू-टू-टू-द-प्रोजेक्ट मुद्दे नहीं हैं। कुछ ज्ञात मुद्दे हैं, मुख्यतः उन्नत CSS3 के मुद्दों के साथ। उदाहरण के लिए: आईई 6 को छोड़कर सभी ब्राउज़रों को CSS3 से राउंड-कॉर्नर समर्थन मिलता है। JQuery UI थीम इस सुविधा का उपयोग करते हैं यदि आप IE में गोल कोनों चाहते हैं, तो आपको एक अतिरिक्त प्लगइन प्राप्त करना होगा जो IE के लिए इसके आसपास काम करता है, विशेष रूप से यह काफी आसान है।

JQuery विषयों की गैर-बड़बड़ाहट आसानी से आश्वासन दिया जा रहा है, क्योंकि थीम आपकी अधिकांश साइट-विशिष्ट डिज़ाइन चिंताओं से अलग रहती हैं। यूआई थीम्स द्वारा कार्यान्वित वर्गों का अर्थ है, "यह वही है जो सक्रिय चीज दिखती है।" इस तरह की सामान्य अवधारणाओं के लिए आपके द्वारा किए गए बदलाव छोटे होते हैं ("पहले की तुलना में हल्का गुलाबी रंग के 3 रंग") और आम तौर पर बहुत आयाम नहीं बदलते हैं (" सक्रिय चीजों को थोड़ा अतिरिक्त पैडिंग जोड़ें") । प्लस, यह सब करने के लिए, आप उपयोग कर सकते हैं।

JQuery थीम्स का उपयोग

फिलामेंट समूह में अच्छे लोग कैसे jQuery के जेआई UI विषयों का उपयोग कर शैली की बातें करते हैं। मुझे नहीं लगता है कि मैं इसके बारे में उनके बहुत कुछ जोड़ सकता हूं, सिवाय इसके कि वे दोनों एक बगीचे-विविध JQuery थीम और अपने स्वयं के लेआउट सीएसएस का प्रयोग कर रहे हैं। यह थीम बनाम लेआउट के अलग होने के बारे में है।

थीम्स बनाम साइट डिजाइन

यह याद रखना बहुत जरूरी है कि थीम लेआउट नहीं हैं। उनके बीच एक बड़ा अंतर है। JQuery थीम्स उस बाड़ के एक तरफ रहने की एक अच्छी नौकरी करते हैं, और यह पुण्य एक वेबसाइट पर गैर विषैले, आसानी से बदली जाने योग्य जोड़ता है। विचार करें:

लेआउट बहुत कठिन हैं, और स्टाइलस्टिक निर्णय शामिल हैं जो नॉनट्रिवैलिअल और साइट-विशिष्ट हैं। डिजाइन प्रश्नों के उदाहरणों में शामिल हैं:

  • वह बटन कहां जाता है?
  • मेनू बटन कितने बड़े होंगे?
  • क्या यह तालिका केंद्रित होनी चाहिए? < / Li>
  • मेनू बटन में मुझे कौन से फ़ॉन्ट आकार चाहिए?

असल में, आप हमेशा अपना खुद का डिज़ाइन लिखें यदि आपने शेल्फ से एक ले लिया है, तो आप या तो इसे बहुत संशोधित करने की योजना बना रहे हैं, या आप एक बहुत ही कुकी कटर वेबसाइट का निर्माण कर रहे हैं।

थीम्स , जैसे JQuery विषयों, अपने लेआउट में एक समग्र रूप और अनुभव दें वे स्वतंत्र रूप से स्वैप हो सकते हैं, बाद में जोड़ा जा सकता है, या जो भी हो थीम्स, कुछ स्तर पर, 1) एक अच्छा इंटरफ़ेस या 2) एक अच्छा इंटरफ़ेस है जो आकर्षक और सुसंगत भी है। थीम प्रश्नों में शामिल हैं:

  • क्लिक करने योग्य बटन कैसे दिखता है, आमतौर पर? अक्षम बटन के बारे में क्या है?
  • सामान्य रूप में, क्या रंग सब कुछ है?
  • आम तौर पर कैसे राउंड बॉक्स कोने होना चाहिए?
  • < Li> सामान्य फ़ॉन्ट आकार और रंग क्या है?

इसलिए, एक बार जब आप एक वेबसाइट पर एक थीम देखते हैं, तो आप शायद एक ही विषय ले सकते हैं और इसे अपनी स्वयं की बहुत ही अद्वितीय साइट पर लागू कर सकते हैं केवल छोटे अंतर के साथ डिजाइन उन्हें पूरी तरह से सौम्य होना चाहिए।


Comments

Popular posts from this blog

windows - Heroku throws SQLITE3 Read only exception -

lex - Building a lexical Analyzer in Java -

python - rename keys in a dictionary -