PHP Array Efficiency and Memory Clarification -


PHP में एक अर्रे घोषित करते समय, सूचकांक क्रम से बनाया जा सकता है ... Ie

सरणी [1] = 1 सरणी [1 9] = 2 सरणी [4] = 3

मेरा प्रश्न इस तरह एक सरणी बनाने में, क्या 1 9 के बीच की नल के साथ लंबाई है? अगर मैंने ऐरे प्राप्त करने का प्रयास किया [3] तो क्या यह अनिर्धारित होगा या एक त्रुटि फेंकता है? इसके अलावा, यह स्मृति को कैसे प्रभावित करता है क्या 3 अनुक्रमणिका की स्मृति को 1 9 में लिया जाना चाहिए?

इसके अलावा वर्तमान में एक डेवलपर ने 3 एरेज़ असफलअपडेट्स [] असफल प्रविष्टियों [] असफल प्रविष्टियों []

के साथ एक स्क्रिप्ट लिखी है क्या यह अधिक कुशल है ऐसा करो, या इसे कई उप एरे को नियंत्रित करने वाली एक साहचर्य सरणी के मामले में करें

  "विफलताओं" सरणी () {["updates"] = & gt; सरणी () {[0] = & gt; 12 [1] = & gt; 41} ["हटाए"] = & gt; सरणी () {[0] = & gt; 122 [1] = & gt; 414 [1] = & gt; 43} ["आवेषण"] = & gt; सरणी () {[0] = & gt; मेमोरी फफिफ़ी वास्तव में कुछ नहीं है जो आपको PHP में चिंता करने की ज़रूरत है। जब तक कि आप वाकई बहुत बड़ी एरेज़ / वैरिएबल की बड़ी संख्या से काम कर रहे हों।  

PHP में एक सरणी वास्तव में सी ++ या एक समान निचले-स्तरीय भाषा में एक सरणी की तरह नहीं है; PHP में एक सरणी एक नक्शा है। आपके पास चाबियों की एक सूची है (जो अद्वितीय और सभी प्रकार की स्ट्रिंग या पूर्णांक होना चाहिए), और चाबियाँ से संबंधित मानों की सूची। तो निम्न एक कानूनी सरणी है:

सरणी (0 = & gt; 'बट', 1 = & gt; 'आलू', 2 = & gt; 'ट्यूलिप')

लेकिन ऐसा

सरणी (5 = & gt; 'i', 'barry' = & gt; 6, 1 9 = & gt; सरणी (-1 = & gt; सरणी) , 7 = & gt; 'smock'))

दोनों ही मामलों में सरणी में 3 प्रविष्टियाँ हैं, इसलिए 3 कुंजी और 3 मान।

इसके अलावा सरणी में कुंजी और मान, एक सरणी को आदेश से दूसरे से अलग किया जा सकता है जिसमें कुंजी / मान जोड़े होते हैं यदि आप एक सरणी को परिभाषित करते हैं ताकि यह चाबी के रूप में गैर-पूर्णांक पूर्णांक हो, तो यह अक्सर अपेक्षित क्रम होगा आदेश जब आप constructs जैसे foreach ()


Comments

Popular posts from this blog

windows - Heroku throws SQLITE3 Read only exception -

lex - Building a lexical Analyzer in Java -

python - rename keys in a dictionary -