On Ubuntu, how do you install a newer version of python and keep the older python version? -


पृष्ठभूमि:

  • मैं उबुंटू का उपयोग कर रहा हूं
  • नया अजगर
  • मैं कमांड लाइन से "अजगर" को कॉल करते समय पुराने संस्करण को डिफ़ॉल्ट अजगर के रूप में रखने की योजना बना रहा हूं
  • मैं योजना बना रहा हूं PythonX.X (XX नया संस्करण है) का उपयोग कर नए अजगर को कॉल करने पर।

पृष्ठभूमि को देखते हुए, आप अजगर का एक नया संस्करण कैसे स्थापित करते हैं और पुराने अजगर संस्करण ?


मैंने python.org से "स्रोत से इंस्टॉल" * .tgz पैकेज डाउनलोड किया है। रीडमेम बहुत आसान है और कहते हैं, "तीन आज्ञाएं निष्पादित करें: ./configure; बनाओ; परीक्षा करें, सुडो को स्थापित करें";

अगर मैं उपरोक्त आदेशों को करता हूं, तो क्या पुराने संस्करण अजगर मेरे पास (मुझे निश्चित रूप से पुराने संस्करण की आवश्यकता है)?

जब आप से इंस्टॉल करते हैं स्रोत, डिफ़ॉल्ट रूप से, अधिष्ठापन / usr / local में जाता है - विशेष रूप से निष्पादन योग्य हो जाता है /usr/local/bin/pythonX.Y इसे सिमलिंक के साथ किया जाता है नामित / usr / local / python । उबंटु की अपनी स्थापना / usr / (जैसे, / usr / bin / python ) में है, इसलिए नई स्थापना इसे अधिलेखित नहीं करेगी। ध्यान रखें कि PATH परिवेश चर में / usr / local / bin से पहले / usr / bin नहीं है, या अन्य का उल्लेख सरल है < कोड> अजगर होगा एक नया निष्पादित करें, पुराने नहीं।


Comments

Popular posts from this blog

windows - Heroku throws SQLITE3 Read only exception -

lex - Building a lexical Analyzer in Java -

python - rename keys in a dictionary -